Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

असत्य पर सत्य का विजय और अधर्म पर धर्म का विजय का प्रतीक है रावण दहन, बछौली दुर्गा मंदिर में दशहरा पर्व पर किया गया रावण दहन,हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

दूरबीन न्यूज डेस्क। असत्य पर सत्य का विजय और अधर्म पर धर्म का विजय का प्रतीक है रावण दहन, बछौली दुर्गा मंदिर में दशहरा पर्व पर किया गया रावण दहन,हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु। समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत राज बछौली के दुर्गा मंदिर सोनसा बछौली में दुर्गा पूजा के उपरांत आज दशहरा के आवसर पर रावण दहन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह, राज्य महिला आयोग के पूर्व सदस्य नीलम सहनी, प्रशिक्षु डीएसपी रिशिता स्नेह, प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार चंद्रा, अंचलाधिकारी मनीष कुमार ने संयुक्त रूप से विधिवत मंत्रोचारण के साथ फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि असत्य पर सत्य का विजय और अधर्म पर धर्म का विजय का प्रतीक है रावण दहन।उन्होंने कहा आम जनमानस को इससे सीख लेना चाहिए और समाज में आपसी भाईचारा और सद्भाव के साथ जीवन व्यतीत करना चाहिए।राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्या नीलम सहनी ने कहा कि नए जेनरेशन को पूर्वजों के द्वारा दिया गया सामाजिकता और धार्मिकता को ध्यान में रखकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने रावण की चर्चा करते हुए कहा कि ये त्रिलोक के राजा थे,लेकिन अधर्म की तरफ ध्यान करने से उनका नास हो गया।

गौरतलब हो की पूजा समिति के अध्यक्ष सतीश चंद्र रंजन की अध्यक्षता में और सरपंच रमेश वर्मा की देखरेख में समाज के सहयोग से इस कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।
मौके पर मुखिया विनोद कुमार, पूर्व पंचायत समिति सदस्य जितेंद्र सहनी,अपर थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार सिंह,सुबोध कुमार यादव,पूनम कुमारी,डॉक्टर लाल बाबू,दिलीप कुमार राम,संजीव कुमार सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता और हजारों श्रद्धालु उपस्थित रहे।