Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर का वैभव जूनियर टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच के लिए हुआ चयन

समस्तीपुर का वैभव जूनियर टीम इंडिया में
ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच के लिए हुआ चयन।
कम उम्र में अपनी प्रतिभा से सबको किया प्रभावित
समस्तीपुर के ताजपुर का निवासी है वैभव सूर्यवंशी। समस्तीपुर के वैभव सूर्यवंशी ने छोटी सी उम्र में बड़ी उड़ान भरी है। जिले के इस उदीयमान जूनियर क्रिकेट खिलाड़ी ने अपनी खेल प्रतिभा से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को प्रभावित करने के बाद अब भारतीय क्रिकेट संघ को भी अपने खेल से आकर्षित किया है।

जिससे उसे अंडर-19 जूनियर इंडिया क्रिकेट टीम में जगह मिली है। जिले के ताजपुर निवासी संजीव कुमार सूर्यवंशी व आरती कुमारी के पुत्र वैभव कम उम्र में वीनू मांकड, सीके नायडू, चैलेंजर ट्रॉफी, कूच बिहार, रणजी ट्रॉफी, अंतरराष्ट्रीय त्रिकोणीय मुकाबला के भारतीय बी टीम में अपना जलवा दिखा चुका है। जिसमें प्रदर्शन के आधार पर वैभव को जूनियर इंडिया टीम में ऑस्ट्रेलिया के लिए चयन किया गया है। कम उम्र में रणजी ट्रॉफी खेल कर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड को भी वैभव ने तोड़ा था।

तब लोगों को लगा था कि यह लड़का जरूर इंडिया टीम में अपनी जगह बनाएगा और जिले का नाम रोशन करेगा। वैभव को प्रारंभिक क्रिकेट का प्रशिक्षण समस्तीपुर क्रिकेट अकादमी के प्रशिक्षक बृजेश झा से मिला। समस्तीपुर क्रिकेट अकादमी से अनुकूल राय और वैभव सूर्यवंशी जूनियर इंडिया टीम में अपना जगह बनायी है। समस्तीपुर के पूर्व डीएम एवं अकादमी के अध्यक्ष कुंदन कुमार सचिव आईएएस महेंद्र कुमार के अलावे जिला क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी ने बधाई दी है।