Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर शहर के हरपुर एलौथ स्थित सौंस फैक्ट्री में चोरी की बिजली से फैक्ट्री चलाने का खुलासा

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। समस्तीपुर शहर के हरपुर एलौथ स्थित सौंस फैक्ट्री में चोरी की बिजली से फैक्ट्री चलाने का खुलासा।  इसका खुलासा बिजली विभाग की टीम के छापेमारी के दौरान हुई। जिसमें टोका फंसाकर फैक्ट्री चलाने की बात सामने आयी। जिसके बाद इस मामले में समस्तीपुर ग्रामीण के एई सह अभिनिर्धारण अधिकारी अबु खालिद अल मोहम्मद के द्वारा मुसरीघरारी थाना में मां भगवति इंडस्ट्रीज के प्रोपराइटर सत्य नारायण प्रसाद साह के विरुद्ध आवेदन दिया है।

जिसमें हरपुर एलौथ औद्योगित क्षेत्र में संचालित फैक्ट्री में टोंका फंसा बिजली उपयोग किए जाने की बात कही गयी है। जिसमें लगभग दस लाख 68 हजार से अधिक के राजस्व की क्षति हुई है। मुसरीघरारी थानाध्यक्ष फैजुल अंसारी ने कहा कि आवेदन मिला है। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बिजली चोरी के विरुद्ध छापेमारी के लिए टीम गठित की गयी।

टीम के द्वारा उक्त फैक्ट्री में छापेमारी की गयी। जिसमें पहले से चार लाख 92 हजार से अधिक का बिजली बिल बकाया होने के कारण कनेक्शन काट दिया गया था। जिसके बाद नंगे एलटी तार में टोंका फंसाकर बिजली का उपयोग किया जा रहा था। टीम के पहुंचते ही कर्मियों के द्वारा तार खींच लिया गया। हालांकि टीम ने इसका वीडियो व फोटो शूट कर लिया।

कंपनी में सौंस बनाने का काम किया जाता है। जांच के क्रम में परिसर का भार जांच किया गया, जिसमें लगभग पांच लाख 67 से अधिक की राशि क्षति होने की बात सामने आयी। पूर्व के बकाया राशि मिलाकर बिजली विभाग को लगभग दस लाख 59 हजार से अधिक की क्षति हुई है।

मुफस्सिल थाना के कांडों का प्रभार नहीं सौंपने वाले  दारोगा पर प्राथमिकी दर्ज