May 26, 2024 3:12 pm
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर रेल मंडल के 15 स्टेशनों पर खुलेगा मल्टी परपस स्टॉल, रोजगार का अवसर

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। समस्तीपुर रेल मंडल के 15 स्टेशनों पर खुलेगा मल्टी परपस स्टॉल, रोजगार का मिलेगा अवसर, यहां देखें स्टेशनों की पूरी सूची..। समस्तीपुर रेल मंडल में विभिन्न स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को लेकर लगातार नए-नए निर्णय लिए जा रहे हैं। स्टेशनों के जीर्णोद्धार करने से लेकर अन्य यात्री सुविधा बढ़ायी जा रही है।

इसके तहत समस्तीपुर रेल मंडल के 15 स्टेशनों पर मल्टी परपस स्टॉल (एमपीएस) खोलने का निर्णय लिया गया है। ताकि स्टेशनों पर यात्रियों को स्टॉल से निर्धारित मूल्य पर विभिन्न वस्तुओं की प्राप्ति हो सके।

इसके तहत चयनित 15 स्टेशनों पर 20 मल्टी परपस स्टॉल खोला जाएगा। चयनित स्टेशनों में सबसे अधिक झंझारपुर में चार स्टॉल एवं सुगौली तथा सुपौल स्टेशन पर दो-दो एमपीएस स्टॉल खोला जाएगा।

इसके अलावे हरीनगर, रुसेरा घाट, सहरसा, गढ़बरूआरी, खजौली, मनिगाछी, पचगछिया, सीतामढ़ी, लोहना रोड, सकरी, बेतिया एवं बगहा स्टेशनों पर मल्टी परपस स्टॉल खोला जाएगा।

रेलवे प्रशासन ने इन स्टेशनों के लिए एमपीएस के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन लेना भी शुरु कर दिया है।

इसके लिए सभी प्रक्रिया ई-ऑक्शन के माध्यम से किया जाएगा। ई-ऑक्शन से चयनित लोगों को पांच वर्षों के लिए स्टॉल संचालन करने का आदेश दिया जाएगा।

स्टेशनों पर यात्रा करने के लिए पहुंचने वाले यात्रियों को मल्टीपरपस सामाग्रियों को उपलब्ध कराने के लिए यह स्टॉल खोला जा रहा है। जहां सभी सामानों की दरें भी निर्धारित रहेंगी।

इसके लिए यात्रियों को स्टेशन से बाहर जाने की जरुरत नहीं होगी। साथ ही निर्धारित दरों के अलावे क्रय करने वाले सामानों का रसीद भी उन्हें दिया जाएगा।

स्टॉल संचालकों को बेचे गए सामानों को रसीद देना अनिवार्य किया गया है। ताकि यात्री किसी भी प्रकार से ठगी का शिकार नहीं हो सकें।

 

यहां भी पढ़े खबर…

समस्तीपुर में 13 मई को मतदान, बिजली विभाग भी हुआ अलर्ट, बना कंट्रोल रुम

doorbeennews
Author: doorbeennews

1 thought on “समस्तीपुर रेल मंडल के 15 स्टेशनों पर खुलेगा मल्टी परपस स्टॉल, रोजगार का अवसर”

Leave a Comment