May 25, 2024 1:23 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

चोर को पकड़ने के दौरान समस्तीपुर GRP थाना के जख्मी सिपाही को मिला तीन हजार का नगद पुरस्कार

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क, समस्तीपुर। चोर को पकड़ने के दौरान समस्तीपुर GRP थाना के जख्मी सिपाही को मिला तीन हजार का नगद पुरस्कार। समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा-व्यवस्था डियूटी मे तैनात सिपाही अरूण कुमार को एक युवक द्वारा ब्लेड मारकर जख्मी कर दिया गया था।

घटना 27 अप्रैल की है। हालांकि यात्रियों के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में जख्मी सिपाही को रेल एसपी के द्वारा तीन हजार रुपए नगद पुरस्कार देने की बात कही गयी है।

रेल पुलिस मुजफ्फरपुर द्वारा जारी विज्ञप्ति के  अनुसार 27 अप्रैल को उक्त सिपाही अपने कर्तव्य निर्वहन के क्रम में संध्या करीब-16ः45 बजे प्लेटफार्म संख्या-01 के पश्चिमी ओभरब्रिज के स्लोपिंग सिढ़ी को पार करते हुये प्लेटफार्म संख्या-01 पर आ रहे थे।

इसी दौरान उनकी नजर यात्रियों के भीड़ के बीच में संदिग्ध अवस्था में धूम रहे एक युवक पर पड़ी। जिसको देख संदेह होने पर पूछ-ताछ हेतु उसे रोकने के लिए उक्त सिपाही युवक के पास पहुचे तो वह भागने लगा। जिसे खदेड़कर इनके द्वारा पकड़ा गया।

उसी बीच युवक के द्वारा धारदार ब्लेड से इनके गले पर प्रहार किया गया और ये जख्मी हो गये। परन्तु इस अवस्था में भी अन्य यात्रियों के सहयोग से सिपाही 283 अरूण कुमार के द्वारा संदिग्ध युवक को पकड़ कर थाना ले जाया गया। इस संदर्भ में समस्तीपुर रेल थाना कांड संख्या -87/24 दर्ज किया गया।

साथ ही सिपाही 283 अरूण कुमार द्वारा किया गया कार्य सराहनीय एवं प्रशंसनीय है। जिसके लिए इन्हे तीन हजार रुपया नगद राशि से पुरस्कृत किया गया है। रेल पुलिस ने आमजनो से अनुरोध करते कहा है कि रेल पुलिस की सहायता करें। बिहार पुलिस आप की सेवा में सदैव तत्पर है।

विदित होकर उक्त घटना के बाद स्टेशन परिसर में अफरातफरी का माहौल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही अन्य जीआरपी एवं आरपीएफ भी घटना स्तल पर पहुंचकर यात्रियों की भीड़ के बीच से आरोपी को अपने शिकंजे में लिया।

साथ ही जख्मी सिपाही को इलाज के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया। इधर गिरफ्तार आरोपी को पकड़ने के बाद यात्रियों ने जमकर पिटाई कर दी थी, जिसके कारण उसे भी चोट आई थी। जिसे बाद में सदर अस्पताल भेजकर इलाज कराया गया।

गिरफ्तार आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विक्रमपुर बांदे का बताया गया है। रेल थाना अध्यक्ष बीपी आलोक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामला में प्राथमिक की दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

 

समस्तीपुर स्टेशन पर ऑन ड्यूटी रेल पुलिस के जवान पर जानलेवा हमला, यात्रियों ने आरोपी को पकड़ कर दी धुनाई

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment