May 25, 2024 12:19 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर से सन्नी हजारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन होंगे प्रत्याशी, कांग्रेस ने 5 सीटों पर की घोषणा

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क समस्तीपुर। समस्तीपुर से सन्नी हजारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन होंगे प्रत्याशी, कांग्रेस ने की घोषणा। काफी गहमागहमी के बीच बिहार के समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट पर महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है।

बिहार के पांच सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा के साथ ही समस्तीपुर से सन्नी हजारी को उम्मीदवार घोषित किया गया। वही मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन चौधरी, महराजगंज से आकाश कुमार सिंह व सासाराम से मनोज कुमार को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

समस्तीपुर के प्रत्याशी सन्नी हजारी फिलहाल खानपुर प्रखंड प्रमुख हैं। जो बिहार के जदयू नेता व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र है।

चर्चा है कि 23 अप्रैल को महागठबंधन की ओर से वो नामांकन भी करेंगे। कांग्रेस के द्वारा प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही महागठबंधन के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। विदित को की 25 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तिथि है।

बता दे की समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट पर जदयू के दो-दो मंत्री के बेटे और बेटी ने अपनी दावेदारी ठोक दी है। जिसके कारण यह चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। एनडीए गठबंधन की ओर से जहां लोजपा रामविलास की पार्टी ने जदयू के ग्रामीण विकास मंत्री

अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने भी जदयू के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी को अपना उम्मीदवार बना दिया है।

शांभवी 19 अप्रैल को नामांकन भी कर चुकी है। वही महागठबंधन के द्वारा काफी विलंब से प्रत्याशी की घोषणा की जाने के कारण तरह की चर्चा भी राजनीतिक महकमा में चल रही थी।

समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में जदयू के दोनों मंत्रियों के बेटे और बेटियों के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है। जीत का सेहरा किसके सिर पर जाएगा यह तो समय के गर्भ में है, लेकिन पिछले 15 दिनों से शांभवी

लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का लगातार जनसंपर्क अभियान चला रही है। वही सन्नी हजारी भी संभावित प्रत्याशी के तौर पर जनसंपर्क अभियान चला रहे थे।

 बतादे कि 19 तारीख को नामांकन के बाद आशीर्वाद सभा में भी महेश्वर हजारी नजर नही आए थे। जबकि बिहार सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, मंत्री अशोक चौधरी,

विजय कुमार चौधरी, विधायक वीरेंद्र कुमार, राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, एमएलसी तरुण कुमार, लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान सहित कई मंत्री व विधायक उपस्थित थे।

किंतु उक्त मंच पर समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर क्षेत्र के विधायक एवं सूचना जनसंपर्क मंत्री महेश्वर हजारी नजर नहीं आए। शांभवी के नामांकन के निमंत्रण पत्र में भी महेश्वर हजारी का जिक्र नहीं किया गया था।

 तभी से राजनीत गलियारों में यह चर्चा काफी तेज हो गई और लोगों में यह खुलकर चर्चा होने लगा कि कांग्रेस के द्वारा सन्नी हजारी को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा।

अब देखना यह है कि सनी हजारी के पक्ष में उनके पिता और जदयू मंत्री महेश्वर हजारी खुलकर सामने आ रहे हैं या नहीं। क्षेत्र में महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के द्वारा प्रत्याशी घोषणा किए जाने के साथ ही बैठकों का दौर भी शुरू हो गया। जिसमें नामांकन के संभावित तिथि 23 अप्रैल को सफल बनाने की राजनीति तैयार की जा रही है।

समस्तीपुर में रंगदारी के लिए डॉक्टर को मारी गोली, बम भी फेंका

doorbeennews
Author: doorbeennews

1 thought on “समस्तीपुर से सन्नी हजारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन होंगे प्रत्याशी, कांग्रेस ने 5 सीटों पर की घोषणा”

Leave a Comment