May 25, 2024 1:14 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लूटकांड : हिस्ट्री शिटरों के सहारे टोह ले रही है पुलिस, करोड़ों लूट मामले पांचवें दिन भी पुलिस के हाथ खाली

समस्तीपुर। शहर के मोहनपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वेल्स शो रुम से करोड़ों रुपए मूल्य के जेवरातों की लूट मामले में अभी तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। घटना के पांच दिन बाद भी एक भी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। जबकि घटना के तीसरे दिन ही डीआईजी बाबूराम ने गिरोह की पहचान करने का दाबा किए थे। लेकिन पांच दिन के बाद भी ना तो कोई अपराधी की गिरफ्तारी हो पायी और ना ही लूट के सामान ही बरामद हो सका है। जिसके बाद अब समस्तीपुर पुलिस हिस्ट्री शीटरों के सहारे अपराधियों एवं गिरोह की टोह में लगे हैं। लूट कांड में शामिल लाइनर एवं अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने जिले के पुराने हिस्ट्री शीटरों को बुलाकर पूछताछ शुरु कर दी है। ताकि घटना से संबंधित कोई सुराग पुलिस के हाथ लग सके। हाल के दिनों में जेल से जमानत पर आए हिस्ट्री शीटरों के सहारे पुलिस छापेमारी की कार्रवाई भी तेज कर दी है। इन हिस्ट्री शीटरों को विभिन्न थानों पर बुलाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो बिहार की एसटीएफ टीम के अलावे एसआईटी एवं जिला पुलिस की टीम बिहार के अलावे बंगाल एवं नेपाल तक पहुंच चुकी है। जहां संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। (samastipur crime news)
अपराधियों की पहचान एवं साक्ष्य की तलाश को लेकर पुलिस टीम मोहनपुर रोड में लगे सीसीटीवी को खंगालने में लगी है। इस दौरान मुसरीघरारी की ओर जाने वाली रोड में सड़क किनारे लगे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी के फुटेज की जांच पड़ताल की जा रही है। हालांकि पुलिस को इस फुटेज में कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस यह मान रही है कि घटना के बाद अपराधियों ने भागने के दौरान शहर के आसपास ही छिप गया। फिर मौका पाकर वह किसी अन्य रास्ते या वाहन की मदद से बाहर निकल गया। जिसके कारण अपराधियों के भागने की दिशा एवं साक्ष्य नहीं मिल पा रही है।
शहर के मोहनपुर रोड स्थित रिलांयस ज्वेल्स शो रुम में 28 फरवरी की शाम करोड़ों की ज्वेलरी की लूट हुई थी। इस मामले में प्रबंधक के बयान पर मुफस्सिल थाना में आठ अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जिसमें प्रबंधक ने दस किलो से अधिक वजन के सोने एवं हीरे के ज्वेलरी लूटे जाने की बात कही है। हालांकि लूटे गए ज्वेलरी का डिटेल नहीं मिलने के कारण फिलहाल पुलिस राशि का खुलासा नहीं कर पा रही है। जबकि लूटे ज्वेलरी की किमत करोड़ों में होने की आशंका जतायी जा रही है।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment