May 25, 2024 12:11 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

साधना देवी विद्यापीठ के प्रांगण में स्मृति दिवस आयोजित, कहा – आत्मा अमर अजर इसे कोई अग्नि नहीं जला सकती

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

समस्तीपुर। शहर के पंजाबी कॉलोनी स्थित, साधना देवी विद्यापीठ के प्रांगण में शनिवार को स्मृति दिवस का आयोजन हुआ। स्व. साधना देवी की 24वीं पुण्यतिथि पर आयोजित स्मृति दिवस में विद्यालय परिवार के शिक्षकों, छात्र-छात्राओं एवं अतिथियों द्वारा माँ जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया गया। इस अवसर पर माँ जी के आत्मा की शांति हेतु 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

माँ जी को श्रद्धांजलि देते हुए विद्यालय के चेयरमैन ने कहा कि आत्मा अमर अजर है, इसे कोई अग्नि नहीं जला सकती। इसी प्रकार माँ जी की आत्मा विद्यालय परिवार को सदैव आशीर्वाद देती रहती है। आज माँ जी के प्ररेणा से ही साधाना देवी विद्यापीठ निरंतर 24 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में सेवा दे रही है। प्रमुख शिक्षाविद एके. लाल ने माँ जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि माँ जी के आदर्शों व पद चिन्हों पर चलते हुए साधाना देवी विद्यापीठ परिवार विगत24 वर्षों से अनुशासन के साथ विद्यालय का सफलतापूर्वक संचालन कर रही है।

विद्यालय की प्राचार्या कविता कुमारी ने बताया कि माँ जी साधना देवी अनुशासन के प्रति सदैव अटल रहती थी, शिक्षा और मानव के विकास के लिए अनुशासन एक महत्वपूर्ण एवं अनिवार्य विशेषता है। अनुशासन मानवीय संसाधनों का एक मूल तत्व है , जो व्यक्ति को संगठित, नियमित और सफल बनाता है। यह व्यक्ति को आत्मनियंत्रण , समय प्रबंधन एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कर्मठता तथा संगठनशीलता विकसित करता है।

स्मृति दिवस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष प्रभात ठाकुर, विद्यालय प्रबंधक अमित कुमार शर्मा, निखिलेश कुमार, विद्यालय के उप प्राचार्या सबिस्ता बतूल राशदी, शिक्षक अमरेश कुमार, बीएम पाठक, सुदेश तनेजा, किरण कुमारी, रितेश कुमार, धर्मेंद्र कुमार्, संतोषी कुमारी, स्मिता रंजन, स्मृति प्रिया, मीना मोटरेजा, कविता आलोक, रितिका वर्मा, गणेश कुमार, अनिल कुमार, फुलकान्त ठाकुर, संजीव सिंह, संजय सिंह इत्यादि समेत कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment