May 25, 2024 2:13 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

आरसीएच एंट्री पोर्टल पर डाटा अपलोड करने में उजियारपुर सीएचसी राज्य में अव्वल, उप मुख्यमंत्री ने अभिनव को किया सम्मानित

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

समस्तीपुर। समस्तीपुर जिले के उजियारपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत प्रखंड अनुश्रवण एवं मूल्यांकन सहायक अभिनव कुमार के द्वारा राज्य में बेहतर प्रदर्शन किए जाने के कारण सम्मानित किया गया। पटना में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव एवं विभाग के अपर सचिन प्रत्यय अमृत के द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया गया। इससे स्वास्थ्य कर्मियों में काफी खुशी है। साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों ने अभिनव को बधाई देते हुए बेहतर कार्य करने की प्रक्रिया को लगातार करते रहने को कहा गया।

 मिली जानकारी के अनुसार आरसीएच एंट्री पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के लिए राज्य में तीन अस्पताल के प्रखंड अनुश्रवण एवं मूल्यांकन सहायक को सम्मानित किया गया है। इसमें समस्तीपुर जिले के उजियारपुर प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत अभिनव कुमार अव्वल रहे। इनके अलावे गया जिला के भी दो प्रखंड में भी यह पुरस्कार दिया गया है। इस पर सिविल सर्जन डॉक्टर एसके चौधरी, डीपीसी डॉ आदित्यनाथ झा, डीएमईओ आलोक कुमार डीएएम पंकज कुमार, डीसीक्यूए डॉ ज्ञानेंद्र कुमार, डीसीएम अनिता कुमारी, आरिफ अली सिद्दीकी आदि ने अभिनव कुमार को बधाई दी है।

 बता दे की स्वास्थ्य विभाग के आरसीएच एंट्री पोर्टल पर मातृ एवं शिशु के संबंध में सभी जानकारी अपलोड की जाती है। इसमें महिला के गर्भवती होने से लेकर प्रसव तक के सभी जानकारी, जांच आदि पोर्टल पर अपलोड किया जाता है। इसके अलावा योग्य दंपति, बच्चों के टीकाकरण आदि की भी जानकारी अपलोड करने में उजियारपुर सीएचसी राज्य में अव्वल रहा।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment