Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बिहार संपर्क क्रांति के दो हिस्से मे बंटने के मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर सहित दो निलंबित

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। बिहार संपर्क क्रांति के दो हिस्से मे बंटने के मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर सहित दो निलंबित। समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति के दो हिस्सों में बट जाने के मामले में प्रशासनिक जांच की प्रक्रिया तेज हो गई है। फिलहाल लापरवाही बरते जाने के कारण दरभंगा में कार्यरत दोषी सीनियर सेक्शन इंजीनियर एवं एमसीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं पूरे मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच टीम का भी गठन कर दी गई।

बता दे की सोमवार को ट्रेन संख्या 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस कर्पूरीग्राम एवं खुदीराम बोस पुसा स्टेशन के बीच ट्रेन दो हिस्सों में बट गई। इंजन एक कोच लेकर आगे निकल गई जबकि बाकी कोच पीछे ही रह गया। यह देख यात्री के बीच में हड़कंप मच गया। संजोग रहा की कोई भी यात्री हताहत नही हुआ। वही घटना की जानकारी मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल एवं सोनपुर रेल मंडल के कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए।

इसके बाद फिर दोनों ट्रेन को इंजन से जोड़कर गंतव्य स्थान की ओर रवाना किया गया। इस दौरान लगभग 11:30 बजे तक समस्तीपुर दरभंगा रेल खंड पर ट्रेन का परिचालन बाधित रहा। वही ट्रेन सोमवार को चार घन्टे विलंब से मुजफ्फरपुर स्टेशन पहुची। इधर, डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए जांच टीम गठित की गई है। इस मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर एवं एमसीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रतर कार्रवाई की जाएगी।

राजगीर से पटना एवं पटना से किउल के बीच एक एक जोड़ी फास्ट पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन