Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

फाईनेंस कर्मी से लूटपाट का खुलासा, ऐशोआराम के लिए करता था लूट

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। फाईनेंस कर्मी से लूटपाट का खुलासा, ऐशोआराम के लिए करता था लूट। समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना के रामपुरा मोड़ के पास हुए फाईनेंस कर्मी से लूटपाट मामले का पुलसि ने खुलासा करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। साथ ही देशी पिस्टल, बाइक के साथ लूटे हुए रुपए भी बरामद किया गया है।

अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेसवार्ता करते हुए एएसपी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी में कल्याणपुर थाना के अकबरपुर के विरेंद्र कुमार उर्फ रमण तथा चकमेहसी थाना के कुढ़वा के मनोज दास शामिल है। जिसके पास से लूटा गया 30 हजार रुपए, एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस एवं कांड में प्रयुक्त एक बाइक बरामद किया गया है।

इसमें गिरफ्तार अपराधी पर पर कई मामला दर्ज है। कई कांडों में इसकी तलाश की जा रही थी। दोनों के द्वारा विभिन्न जिलों में दर्जनों लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। कल्याणपुर में फिर से लूट की योजना बनाने के दौरान ही पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है। मौके पर डीएसपी टू विजय महतो, कल्याणपुर थानाध्यक्ष नितीश चंद्र धारिया, इंस्पेक्टर शिव कुमार यादव, अवधेश कुमार यादव, दिव्य ज्योति कुमारी सहित अन्य उपस्थित थे।

एएसपी ने बताया कि कल्याणपुर थाना के रामपुरा मोड़ के पास बाइक सवार बदमाशों ने उज्जीवन स्मॉल फाईनेंस कर्मी राहुल से दो लाख 48 हजार 613 रुपए एवं फाईनेंस का कागजात लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद सदर डीएसपी टू विजय महतो के नेतृत्व में गठित एसआईटी के द्वारा तकनीकि अनुसंधान किया जा रहा था।

इसी दौरान कुख्यात अपराधी विरेंद्र कुमार उर्फ रमण एवं मनोज दास फिर से अपराध की योजना बना रहा था। इसी सूचना पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी से जहां फाईनेंस कर्मी लूटकांड का खुलासा हो गया। वहीं दूसरी घटना को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तारी होने के कारण बड़ी घटना को रोक दिया गया।

तकनीकि जांच के दौरान ही पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है। तलाशी के दौरान विरेंद्र कुमार के पास से लूट कांड में प्रयुक्त देशी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, लूट का 21 हजार रुपए एवं मनोज दास के पास से दो जिंदा कारतूस एवं नौ हजार रुपए बरामद किया गया है।

एएसपी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद विरेंद्र कुमार ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि वह आर्थिक रुप से कमजोर है। इसका दोस्त ऐशा आराम की जिंदगी जीते थे। इसी प्रकार ऐशा आराम की जिंदगी के लिए मनोज दास से संपर्क में आया एवं लूट की घटना को अंजाम देकर अच्छी तरह से जिंदगी जीने लगा।

कई कांडों में ये दोनों जेल भी गया है। ये दोनों मिलकर फाईनेंस बैंक के कर्मी राहुल कुमार के साथ लूट की योजना बनाया और तय योजना के अनुसार घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि इसकी गिरफ्तारी के बाद अन्य घटनाओं के भी खुलासा होने की संभावना है। इसको लेकर पूछताछ की जा रही है।

किसान चौपाल में दी गयी योजनाओं की जानकारी, बताए गए खेती के गुर