May 26, 2024 2:07 pm
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रामलला से लेकर वैष्णोदेवी का दर्शन कराएगा रेलवे, भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से श्रद्धालुओं की करायी जाएगी यात्रा, यह होगा किराया…

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। रामलला से लेकर वैष्णोदेवी का दर्शन कराएगा रेलवे, भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से श्रद्धालुओं की करायी जाएगी यात्रा। अगर बच्चों के गर्मी छुट्टी में धार्मिक स्थलों की यात्रा करने की सोच रहें हैं तो आपके लिए यह अच्छी खबर है।

रेलवे द्वारा रियायती दरों पर धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। जिसमें खानेपीने, गाइड, सुरक्षा, मेडिकल से लेकर ठहरने की भी व्यवस्था होगी। रेलवे के आईआरसीटीसी के द्वारा नौ दिनों की यात्रा करायी जाएगी।

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक राजेंद्र बोरबन ने मंगलवार को समस्तीपुर में प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि देखों अपना देख के तहत भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके तहत माता वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन एवं अयोध्या का दर्शन राया जाएगा।

यह यात्रा 18 मई से शुरु होगी और वापसी 26 मई को होगा। यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी। मौके पर संजीव कुमार, प्रमोद कुमार, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

एसी व नन एसी कोच की है व्यवस्था:
उन्होंने बताया कि ट्रेन में एसी व नन एसी कोच की व्यवस्था की गयी है। एसी कोच के लिए प्रति व्यक्ति 29500 रुपए का टिकट है, जबकि नन एसी कोच स्लीपर के लिए मात्र 17900 रुपए प्रति व्यक्ति का टिकट है।

दस टिकट एक साथ लेने पर छूट भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि टिकट की राशि में आने-जाने, नाश्ता-भोजन, पानी, बस, सुरक्षा, गाइड, मेडिकल के अलावे बीमा कवरेज की भी सुविधा है।


इन स्टेशनों पर है बोर्डिंग की व्यवस्था:
उन्होंने बताया कि बिहार के भागलपुर, किऊल एवं पटना के अलावे न्यू जलपाईगुड़ी, मालदा टाउन, रामपुर हाट, दुकमा व जमालपुर स्टेशन पर बोर्डिंग की व्यवस्था है।

अगर समस्तीपुर व आसपास के यात्री के लिए भी व्यवस्था की जाएगी। बस या ट्रेन से उन्हें पटना तक आने जाने का किराया भी दिया जाएगा। 50 यात्री होने पर बस की विशेष व्यवस्था की जाएगी, जिससे लाने व पहुचाने की व्यवस्था होगी।

यहां से ले सकते हैं टिकट:
संयुक्त महाप्रबंधक ने बताया कि आईआरसीटीसी के बेवसाइट पर जाकर भी यात्री टिकट की बुकिंग करा सकते हैं। ट्रेन में मात्र 540 बर्थ है, इसमें से तीन सौ बर्थ की बुकिंग हो चुकी है। इसके अलावे समस्तीपुर में दूरभाष संपर्क 8595937732 के अलावे 8595937726,8595937711 पर भी संपर्क कर बुकिंग कराया जा सकता है।

रेल इंजन से 15 बैट्री की चोरी, बैट्री के साथ दो गिरफ्तार, खगडिया होम सिग्नल के पास खड़ी इंजन से की गयी थी चोरी

doorbeennews
Author: doorbeennews

1 thought on “रामलला से लेकर वैष्णोदेवी का दर्शन कराएगा रेलवे, भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से श्रद्धालुओं की करायी जाएगी यात्रा, यह होगा किराया…”

Leave a Comment