May 25, 2024 12:49 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम ने कहा – विवाह बाद नौ बच्चा पैदा किया, फिर पहले पत्नी, फिर बेटा अब बेटी और परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। सीएम ने कहा – विवाह बाद नौ बच्चा पैदा किया, फिर पहले पत्नी, फिर बेटा अब बेटी और परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे 1995 से भाजपा के साथ हैं। बीच मे कुछ गड़बड़ हुई।

अब सब दिन के लिये बरकरार रहेगा। वे समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के जेपीएनएस नरहन के मैदान में एनडीए प्रत्याशी नित्यानंद राय के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य में प्रेम, भाईचारा और शांति का माहौल कायम किया।

स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, पुल, पुलिया सभी क्षेत्रों में विकास हुआ। महिलाओं को आरक्षण दिया गया, लड़कियों के लिए पोशाक योजना, साईिकल योजना, इंटर पास करने पर 25 हजार व स्नातक पास करने पर 50 हजार प्रोत्साहन राशि देने की योजना शुरू की गयी।

पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। हर घर में शौचालय बनवाया। उन्होंने लोगों से वोट देते समय इन योजनाओं को याद रखने का आग्रह किया। कहा कि अब राज्य में किसी तरह के डर का वातावरण नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव तक सभी पंचायत में पंचायत सरकार भवनों का निर्माण करा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और अब पंचायत सरकार हो गई है। हमलोगों ने सात निश्चय बनाया तो हर हर घर पानी और बिजली पहुंच गई।

बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। पहले ऐसा नहीं होता था। सभी पार्टी के लोगों को बुलवा कर जाति आधारित गणना करवाई। एससी, एसटी, ईबीसी और बीसी की संख्या बढ़ी। इसका आरक्षण 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत तक किया।

बाकी 10 प्रतिशत अपर कास्ट के लिए है तो सबकी सुविधा के लिए कुल 75 प्रतिशत कर दिया। लोगों को गणना के आधार पर आर्थिक स्थिति का अध्ययन किया। इससे यह पता चला कि 94 लाख परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। हमलोगों ने तय कर दिया सरकार के तरफ हर परिवार में कम से कम दो लाख रुपए उनके घर पर पहुंचा दें।

समस्तीपुर जिला और उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए तो हमलोग काम करते हीं रहे हैं। इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, पोलिटेक्निक, महिला आईटीआई, आवासीय विद्यालय, छात्रावास आदि पर काम किया गया है। राजद सुप्रीमो का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि विवाह बाद नौ बच्चा पैदा किया। पहले पत्नी, फिर बेटा अब बेटी और परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं। हमलोगों के यहां अथवा भाजपा में कोई परिवारवाद नहीं है। हमलोगों के लिए पूरा बिहार एक परिवार है, इसके लिए काम करते हैं।

मदरसा बनवा दिया और 8 हजार से अधिक कब्रिस्तान की घेराबंदी करवा दी। यदि अब हम लोगों को छोड़कर उन लोगों को वोट करिएगा तो आप लोगों को नाश कर देगा। सबके आगे बढ़ने और पढ़ने के लिए और विकास के लिए सबका काम किया है। ना सिर्फ कब्रिस्तान की घेराबंदी की है बल्कि, 60 वर्ष पुराने मंदिरों की भी घेराबंदी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीविका दीदियों की संख्या एक करोड़ इकतीस लाख है। इसको और आगे बढ़ाएंगे। गरीब परिवार की महिलाएं बोलना सीख गई हैं। बिहार की जीविका देशभर के लिये आजीविका बन गई है। बिहार में 40 सीट जीतेंगे और देश मे चार सौ सीट जीतेंगे।

अंत में उन्होंने जन समूह से हाथ उठावाकर एनडीए प्रत्याशी नित्यानंद राय को अपार बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। सभा की अध्यक्षता जदयू के प्रखंड अध्यक्ष अशोक पटेल ने की। मंच संचालन भाजपा के विभूतिपुर संयोजक अरविन्द कुमार कुशवाहा ने किया।

सभा में राज्य के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बिहार का अनुकरण पूरा देश करता है। नीतीश और नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में डंका बजा रखा है। केंद्र और राज्य सरकार ने ऊंची जातियों में भी गरीबों की पहचान की है। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री लघु उद्यमी योजना चला कर सभी तबकों को लाभ दिया है।

सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है। सबको याद होगा पहले का जमाना क्या था और आज क्या है। उन्होंने क्षेत्र के विकास, देश और राज्य के विकास के लिए एनडीए उम्मीदवार नित्यानंद राय को विजयी बनाने की अपील की। सभा में भाजपा उमीदवार नित्यानंद राय ने उजियारपुर में हुए विकास कार्य पर प्रकाश डाला।

एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीए समस्तीपुर सहित चार केंद्रीय विद्यालयों ने हिस्सा

कहा कि किसान सम्मान निधि एक लाख 40 हजार लाभार्थी को 364 करोड रुपए का भुगतान किया गया। जो एक छोटे राज्यों का बजट होता है। उन्होंने कहा कि 1 लाख 40 हजार लोगों को पीएम आवास दिया गया है जिसमें 1680 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। 3 लाख लोगों को शौचालय, 2 लाख 25 हजार लोगों को गैस कनेक्शन और 24 लाख गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है।

मातृवंदना योजना के तहत 37 करोड़ का पौष्टिक आहार महिलाओं को दिया गया। 500 किलोमीटर सड़कें के बनी है। 400 किलोमीटर ग्रामीण विकास विभाग की सड़क को पीडब्ल्यूडी में कन्वर्ट किया गया है। सिंचाई और सस्ती बिजली योजना के तहत 3400 विद्युत ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। 13 विद्युत उपशक्ति केंद्र बनाए गए हैं। आयुष्मान कार्ड के तहत 13 हजार लोगों से अधिक का इलाज कराया गया है। 

 

समस्तीपुर डीआरएम ने लिया स्टेशन का जायजा, जनता भोजन का भी चखा स्वाद

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment