May 25, 2024 2:11 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर से जदयू मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र सनी हजारी महागठबंधन से व एनडीए से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने उजियारपुर से किया नामांकन

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क, समस्तीपुर। समस्तीपुर से जदयू मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र सनी हजारी महागठबंधन से व एनडीए से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने उजियारपुर से किया नामांकन। समस्तीपुर सुरक्षित व उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से मंगलवार को कुल नौ प्रत्याशियों ने विभिन्न दलों से नामांकन किया।

इसको लेकर सुबह से ही कलेक्ट्रेट के बाहर गहमागहमी रही। बिहार के समस्तीपुर व उजियारपुर हॉट सीट में शामिल है। जहां राज्य ही नहीं देश भर के राजनीतिकों की नजर टीकी है। उजियारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के एनडीए की ओर से देश के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भाजपा के प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया है।

नित्यानंद राय ने चार सेट में नामांकन निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार तिवारी के समक्ष दाखिल किया गया। इस दौरान प्रस्तावक के रुप में बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के अलावे विनोद चौधरी, सामंत कुमार चौधरी एवं कुमार क्रांति उपस्थित थे।


इसके अलावे उजियारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से ही निर्दलीय प्रत्याशी संजय पासवान के द्वारा एक सेट में नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार तिवारी के समक्ष दाखिल किया गया।

वहीं, उजियारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से ही जनता राज विकास पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार के द्वारा दूसरे सेट का नामांकन पत्र दाखिल किया गया। जबकि उजियारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सोशलिस्ट

यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) पार्टी के प्रत्याशी राम पुकार राय के द्वारा भीा एक सेट में नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी अजय कुमार तिवारी के समक्ष दाखिल किया गया।

इधर, समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट से बिहार सरकार के जदूय मंत्र महेश्वर हजारी के पुत्र सनी हजारी ने महागठबंधन की ओर से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

सनी हजारी के द्वारा 3 सेटों में नामांकन पत्र सहायक निर्वाची पदाधिकारी कुमार देवेंद्र प्रोज्जवल के समक्ष दाखिल किया गया। इनके प्रस्तावक के रुप में मोहम्मद अबू तमीम, रामचंद्र महतो एवं रोमा भारती नामांकन के समय उपस्थित रहे।

बतादें कि समस्तीपुर से ही जदयू मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी ने एनडीए की ओर से लोजपा रामविलास की पार्टी से नामांकन कर चुकी है। यूं कहें तो समस्तीपुर में दो-दो जदयू मंत्री के बेटे व बेटी के बीच सीधा मुकाबला होने की संभावना है।

जबकि समस्तीपुर(अ.जा.) लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से ही बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी राम लखन महतो के द्वारा दो सेट में नामांकन किया गया। जबकि समस्तीपुर (अ.जा.) लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के प्रत्याशी पिंकू पासवान के द्वारा भी दो सेटों में,

समस्तीपुर (अ. जा.) लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी जीवछ कुमार हजारी के द्वारा एक सेट में तथा समस्तीपुर (अ.जा.) लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रवि रौशन कुमार के द्वारा दो सेट में नामांकन पत्र सहायक निर्वाची पदाधिकारी कुमार देवेंद्र प्रोज्जवल के समक्ष दाखिल किया गया।

मिलेगी सुविधा, बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में लगेंगे स्लीपर एवं साधारण श्रेणी के अतिक्ति कोच

doorbeennews
Author: doorbeennews

1 thought on “समस्तीपुर से जदयू मंत्री महेश्वर हजारी के पुत्र सनी हजारी महागठबंधन से व एनडीए से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने उजियारपुर से किया नामांकन”

Leave a Comment