May 25, 2024 2:09 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

होली को लेकर रेलवे स्टेशनों की बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था, श्वान दस्ता टीम के साथ स्टेशन व प्लेटफार्म का लिया गया जायजा

समस्तीपुर, दूरबीन न्यूज। होली को लेकर रेलवे स्टेशन व ट्रेनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। किसी भी तरह की विधि व्यवस्था की समस्या ना हो इसके लिए आरपीएफ व जीआरपी को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत रविवार की देर शाम आरपीएफ पोस्ट कमांडर इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा,

जीआरपी थानाध्यक्ष बीपी आलोक के संयुक्त नेतृत्व में आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह, आरआरपी सिंह, जीआरपी के एसआई दुर्गा चौधरी सहित दर्जनों पुलिस अधिकारी व कर्मियों के द्वारा फ्लैग मार्च निकालते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

इस दौरान आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त रुप से सभी प्लेटफार्म, यार्ड, रेलवे परिसर, एफओबी, पार्सल, मुसाफिर खाना सहित अन्य स्थानों पर श्वान दस्ता टीम के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया। इस कड़ी में स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर खड़ी मेल एक्सप्रेस व सवारी गाड़ी की भी जांच की गयी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को जागरुक किया गया। railway alart

यात्रियों को जागरुक करते हुए कहा गया कि यात्रा के दौरान अंजान यात्रियों से कोई भी संपर्क एवं निजी जानकारी शेयर नहीं करें। सही जानकारी नहीं दें। साथ ही किसी भी हाल में अंजान व्यक्ति के द्वारा दिए गए प्रसाद, भोजन, पानी, ड्रिंक्स आदि का सेवन नहीं करें। इसमें नशा हो सकता है, जिसके पीने से बेहोश हो सकते हैं। जिसके बाद यात्री का सामान चोरी हो सकता है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान किसी भी तरह की परेशानी एवं समस्या होने पर रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करने की अपील की गयी। साथ ही यात्रा के दौरान संदिग्ध मिलने पर भी इसकी जानकारी 139 पर देने की अपील की गयी। ताकि समय रहते यात्रियों को सुरक्षा दिया जा सके।

समस्तीपुर। समस्तीपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार के एफओबी के नीचे से एक शराब धंधेबाज को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। रेल थानाध्यक्ष बीपी आलोक ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति हसनपुर थाना के देवधा मंगलगढ़ का महादेव सहनी है। जिसके पास से पुलिस ने 42 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment