May 25, 2024 1:26 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सावधान, समस्तीपुर में इन दिनों चेन स्नेचिंग एवं झपट्टामार गिरोह है सक्रिय

समस्तीपुर। सावधान, समस्तीपुर में इन दिनों चेन स्नेचिंग एवं झपट्टामार गिरोह सक्रिय है। अगर थोड़ी सी लापरवाही हुई तो गले से सोने का चेन, मोबाइल छीन सकता है। या फिर डिक्की व कार में रुपए लेकर निकलते हैं, तो भी सतर्क रहें, अन्यथा पलक छपकते ही आपकी गाढ़ी कमाई गायब हो सकती है। हाल के दिनों में स्नेचिंग एवं झपट्टामार गिरोह के द्वारा कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

हालांकि नगर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटना स्थल पर पहुंच जांच भी शुरु कर दी है। लेकिन अभी तक ना तो गिरोह की पहचान हो पायी है और ना किसी भी अपराधियों की गिरफ्तारी हो पायी है। हालांकि अपराधियों की पहचान को लेकर नगर पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ले रही है। ताकि शहर में स्नेचिंग, झपट्टामार व डिक्की तोड़ गिरोह पर शिकंजा कसी जा सकें।

इधर, शनिवार को नगर पुलिस की टीम बारह पत्थर पहुंच कर मामले की जांच की। इस दौरान पीड़ित महिला से भी घटना की जानकारी ली। नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि मामले की जांच की गयी है। सीसीटीवी फुटेज को दिखवाया जा रहा है। शीघ्र ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जो भी बदमाश होगा, उसे गिरफ्तार किया जाएगा

केस संख्या 01: शहर के बारह पत्थर मोहल्ला में बैंक कर्मी संजीव कुमार की मां शीला देवी के गले से सोने की चेन की स्नेचिंग कर ली गयी थी। यह घटना 15 मार्च की शाम की है। जब महिला दवा लेने के लिए घर से बाहर निकली थी। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।


केस संख्या 02: शहर के काशीपुर एसकेएमजी कॉलेज के पास एक शिक्षिका का भी गले से सोने का चेन स्नेचिंग कर लिया गया था। यह घटना 14 मार्च के शाम की है। घटना उस समय हुई जब शिक्षिका अपने स्कूल से वापस घर लौट रही थी तो बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन स्नेचिंग कर फरार हो गया।

केस संख्या 03: शहर के बारह पत्थर स्थित कर्पूरी सभागार में भी अधिवक्ता राजेश कुमार के गले से सोने का चेन एवं पॉकेट मार लिया गया था। घटना उस समय हुई जब डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का स्वागत किया जा रहा था। इसी दौरान स्नेचिंग गिरोह ने भाजपा नेता राजेश कुमार के गले से सोने का चेन खींच लिया।


पूर्व में भी हो चुकी है कई घटनाएं:
शहर में यह कोई पहली घटना नहीं है। पूर्व में भी काशीपुर वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में दिन दहाड़े सेवानिवृत शिक्षिका से लगभग एक लाख से अधिक की राशि व मोबाइल छीनकर बाइक सवार दो बदमाश फरार हो गया था। वहीं कुछ महीने पूर्व काशीपुर लखना चौक हनुमान मंदिर के पास भी एक डॉक्टर की पत्नी का भी चेन स्नेचिंग कर लिया गया था।

सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया, लेकिन अब तक बदमाशों की पहचान नहीं हो पायी थी। इधर, काशीपुर के लोगों की मानें तो पटेल मैदान रोड, बीएड कॉलेज रोड, काशीपुर में आए दिन मोबाइल स्नेचिंग की भी घटनाएं होती है। ऐसे में आम लोगो को भी सतर्क रहने की जरुरत है।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment