May 25, 2024 1:20 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर में जय श्रीराम के उदघोष के साथ 1400 श्रद्धालुओं को लेकर प्लेटफार्म एक से खुली आस्था स्पेशल, भाजपा एमएलसी ने दिखाई हरी झंडी 

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

समस्तीपुर। समस्तीपुर कटरा अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक से अपनी निर्धारित समय 8:45 पर रवाना हुई। स्थानीय भाजपा एमएलसी डॉ तरुण चौधरी, रामलला दर्शन अभियान समिति के प्रदेश सयोजक जगरनाथ ठाकुर, भाजपा जिला अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान आरपीएफ कमांडेंट एसजेए जानी, सीनियर डीएमई महानंद झा सहित कई रेलवे अधिकारी भी उपस्थित थे। ट्रेन के खुलते ही सभी लोग जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।

क्लीक कर आस्था स्पेशल रिल्स देखें

एमएलसी डॉ चौधरी ने कहा कि यह मोदी सरकार की देन है कि आज जिले के लोग अयोध्या में रामलला का दर्शन के लिए जा रहे हैं। ट्रेन में सभी श्रद्धालु काफी हर्षोल्लास पूर्वक के साथ अयोध्या जाएंगे और वहां रामलाल का दर्शन कर पुन इसी ट्रेन से वापस आएंगे। ट्रेन में यात्रियों के लिए सुरक्षा, मेडिकल एवं साफ सफाई की उपयुक्त व्यवस्था कराई गई है, ताकि यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो सके। ट्रेन खुलने से पूर्व भाजपा नेताओं ने ट्रेन के लोको पायलट एवं गार्ड को भी माला पहनकर स्वागत किया।

समस्तीपुर स्टेशन से पहली बार आस्था स्पेशल ट्रेन सोमवार की शाम कटरा अयोध्या के 1344 श्रद्धालु यात्रियों को लेकर ट्रेन रवाना हुई। आस्था स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास के कुल 20 कोच शामिल हैं, जबकि दो एसएलआर कोच को जोड़ा गया है। स्टेशन पर श्रद्धालुओं के पहुचते ही जय श्रीराम के नारे गूंजने लगे। सभी श्रद्धालुओं ने नारा लागते हुए अपने निर्धारित बर्थ पर पहुँचे। यात्रा में जा रहे सभी श्रद्धालुओं ने केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि एनडीए सरकार के कारण ही देशवासियों के लिए यह दिन आया है।

स्लीपर कोच में भी श्रद्धालु यात्रियों को एसी कोच की सुविधा प्रदान की जाएगी। सभी यात्रियों को चादर, तकिया, कंबल के अलावे भोजन व नाश्ता की उत्तम व्यवस्था रेलवे के द्वारा की गयी है। ताकि यात्रियों को यात्रा के दौरान कोई असुविधा ना हो। बतादे की केवल एसी कोच में ही चादर, तकिया व कंबल मिलता है। कुछ ट्रेन में भोजन भी मिलता है, लेकिन पहली बार आस्था ट्रेन में यह सभी सुविधाएं भोजन पानी के साथ मिलता है।

यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन में उत्तम कुमार को टूर मैनेजर के रुप में रहेंगे। इसी प्रकार  राहुल रंजन कैट मैनेजर, राजीव कुमार चौधरी व श्याम कुमार ट्रेन लीडर होंगे। जबकि कोच लीडर में प्रभात कुमार ठाकुर, कौशल कुमार पांडेय, सत्य नारायण ब्रह्मचर्य, अरबिंद महतो, संजय कुमार गुप्ता, संजय सिंह लालू, गायत्री सिंह, दिनेश पोद्दार, कृष्ण कुमार झा, राजेश कुमार गुप्ता,  श्याम कुमार लाल, ललन प्रसाद चौधरी, अमृत चौधरी, राधे साह, अनीश राज, गीतांजली, नंद कुमार सिंह, प्रियरंजन कुमार, आशुतोष पांडेय एवं महेश ठाकुर कोच लीटर के रुप में ट्रेन में मौजूद रहेंगे।

ट्रेनो में साफ सफाई के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। इसके लिए हर कोच में सफाई कर्मियों की टीम की प्रतिनियुक्त कर दी गयी है। स्वच्छता का खयाल रखते हुए रेलवे ने सभी सफाई उपकरणों के साथ कर्मियों को ट्रेन के साथ ही रवाना किया है। मिली जानकारी के अनुसार 20 कोच की सफाई के लिए लगभग 40 सफाई कर्मचारियों की टीम ट्रेन में दी गई है, जो ट्रेनों की साफ सफाई का विशेष ख्याल रखेंगे।

वीडियो यहां क्लीक कर देखें

कैसे नाच गा रही थी महिला श्रद्धालु

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment