Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक दर्जन से अधिक घायल, मोहनपुर के बिनगामा गांव में बुधवार रात हुआ हादसा

दूरबीन न्यूज डेस्क। रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक दर्जन से अधिक घायल, मोहनपुर के बिनगामा गांव में बुधवार रात हुआ हादसा। मोहनपुर थाना क्षेत्र के डुमरी। उत्तरी पंचायत के बिनगामा गांव में बुधवार रात गैस सिलेंडर फटने से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। जिसमें से आधे दर्जन की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया है। जख्मी लोगों में से कुछ को समस्तीपुर सदर अस्पताल भेजा गया है तो कुछ की चिकित्सा मोहनपुर पीएचसी में करायी जा रही है। गंभीर रूप से घायलों में डुमरी दक्षिणी पंचायत की मुखिया तारा देवी के पुत्र के अलावा सोपिन पासवान, गरभू महतो, कृष्णा कुछ, सोनू कुमार और निभा कुमारी शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही विधायक राजेश कुमार सिंह ने स्वयं मौके पर पहुंच घायलों को अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार, बुधवार रात बिनगामा गांव निवासी परम् महतो के घर मे खाना बनाने के क्रम में गैस लीक होने से सिलिंडर ब्लास्ट कर गया, जिससे घर मे आग लग गयी। आग की लपट उठने पर आसपास के लोग पहुंचे। वे आग बुझाने की कवायद में जुटे थे उसी समय पड़ोसी के घर मे आग लगने से घर में रखा सिलिंडर ब्लास्ट करने से लोग आग की चपेट में आ गए।

करीब एक दर्जन लोगों के झुलसने की घटना से गांव में अफरातफरी मच गयी। जिस घर के लोग जख्मी हुए उनके परिजनों की चीत्कार से गांव गूंजने लगा। गांव के लोगों ने सभी जख्मी को मोहनपुर पीएससी पहुंचाया। जहां से गंभीर रूप से जख्मी आधा दर्जन लोगों को तुरंत पीएमसीएच रेफर कर दिया गया जबकि कुछ को सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजा गया। वह्यन मामूली रूप से जख्मी लोगों का इलाज मोहनपुर में ही किया जा रहा है।