July 17, 2024 10:31 pm
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर में दस अस्पतालों में होगी ईसीजी की सुविधा, CRS के तहत मिलेगी मशीन

यहां क्लीक कर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

दूरबीन न्यूज डेस्क। समस्तीपुर में दस अस्पतालों में होगी ईसीजी की सुविधा, CRS के तहत मिलेगी मशीन। समस्तीपुर जिले के दस सरकारी अस्पतालों में शीघ्र ही ईसीजी की सुविधा के लिए नयी मशीन उपलब्ध करायी जाएगी। इसको  लेकर सीएस डॉ. एसके चौधरी ने डीएम से पत्राचार की है।

कॉपरेट सामाजिक जिम्मेवारी (सीएसआर) के तहत विभिन्न अस्पतालों में ईसीजी मशीन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। ताकि इन अस्पतालों में आने वाले मरीजों को ईसीजी की सुविधा मिल सके।

मिली जानकारी के अनुसार 12 चैनल वाला ईसीजी मशाीन के लिए चार अनुमंडलीय अस्पताल व छह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का चयन किया गया है। इनमें अनुमंडलीय अस्पताल दलसिंहसराय, पटोरी, रोसड़ा एवं पूसा शामिल है।

जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में विभूतिपुर, बिथान, हसनपुर, खानपुर, मोहिउद्दीन नगर एवं सरायरंजन शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार आईओसी के द्वारा इन सभी अस्पतालों में एक-एक ईसीजी मशीन उपलब्ध करायी जाएगी।

हर्ट की समस्या की मिलती है जानकारी:
ईसीजी मशीन की मदद से मरीज के हर्ट की स्थिति का सही आंकलन किया जा सकता है। हर्ट की समस्या को बताता है। यहां तक की परेशानी को देखते हुए हर्ट अटैक के बारे में विस्तार से बताया जाता है।

वहीं इलाज के दौरान मृत व्यक्ति के मौत के बारे में जानकारी एवं मृत्यु के टाइमिंग की भी जानकारी आसानी से मिल जाती है।

समस्तीपुर शहर के बारह पत्थर चौरी में  मिली युवक की लाश, क्षेत्र में सनसनी

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment