May 25, 2024 1:45 am
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री जी मंत्र पर आधारित परीक्षा पे चर्चा से संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन, केवी की सोनाली प्रिया बनी अव्वल

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

समस्तीपुर। स्थानीय केंद्रीय विद्यालय पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर परिसर में मंगलवार को प्रधानमंत्री जी मंत्र पर आधारित परीक्षा पे चर्चा से संबंधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्कूलों के एक सौ बच्चों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के बाद चयनित बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इससे पूर्व प्राचार्य जितेंद्र कुमार की अध्यक्षता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रुप में मनायी गयी। साथ ही उनके तैल चित्र पर माल्र्यापण किया गया। साथ ही छात्रों को को नेताजी के आंदोलन के बारे में जानकारी दी।

चित्रकला प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय समस्तीपुर की सोनाली प्रिया को प्रथम पुरस्कार दिया गया। वहीं गुरुकुल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पायल कुमारी को द्वितीय एवं नवोदय विद्यालय के प्रेरणा यादव को तृतीय पुरस्कार दिया गया। वहीं गौरी व मोहम्मद अफरोज को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। स्कूल के वरीय शिक्षक डॉ. बैजू सिंह ने सभी अव्वल प्रतिभगियों को प्रशस्ति पत्र पुरस्कार के रुप में दिया।

मौके पर वरीय शिक्षक अमरनाथ मिश्र, अनिल कुमार गुप्ता, श्वेता कुमारी, विकास मिश्र, मृत्युंजय सिंह, संतोष कुमार आदि शिक्षक उपस्थित थे। विदित हो कि परीक्षा पे चर्चा पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में 30 विषय आधारित किया गया था। जिसमें परीक्षा एक उत्सव – उमंग और उल्लास से मनाएं, परीक्षा आपकी अभी की तैयारी की है पूरे जीवन की नहीं, मस्त रहे,  हंसते हुए जाइए, मुस्कुराते  हुए आईए, अक्ल को हां, नकल को ना, जीवन को जाने,स्वयं को पहचाने आदि विषय शामिल था।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment