Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

भटचौरा में जनसहयोग से 50 फीट दूरी में बनाई गई चचरी

दूरबीन न्यूज़ डेस्क। भटचौरा में जनसहयोग से 50 फीट दूरी में बनाई गई चचरी। मधुबनी जिले के बाबूबरही के भटचौरा गांव की मुख्य सड़क भटचौरा चौक से चंद्रडीह जाने वाली सड़क पर गुरुवार को आवागमन चालू हो गया। भटचौरा चौक के डायवर्सन के पास जनसहयोग से 50 फीट दूरी में चचरी बनाया गया। स्थानीय पूर्व मुखिया सुनील कुमार राउत, इंद्र कुमार सिंह, संजय यादव आदि ने ये जानकारी दी।

बताया कि चचरी बनने के बाद मां के दरबार में पूजा अर्चना के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी। मंदिर में विराजमान मां वैष्णवी रूप में है। इस वजह से मंदिर के इर्द-गिर्द बसे औरही, मरूकिया, सहित दो दर्जन से अधिक गांव जो बाबूबरही, खजौली और लदनियां प्रखंड क्षेत्र के हैं, वहां से श्रद्धालुओं का आगमन होता है। चचरी बनाने में 20 हजार नकद मजदूरी पर खर्च हुए। और उपयोग हुए बांस को स्थानीय लोगों ने स्वतः दान की ।

मां के भक्तों को आने जाने में हो रही असुविधा को देखकर चचरी बनाने का सामूहिक निर्णय हुआ। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि विभिन्न सड़कों पर डायवर्सन वाले जगह पर सोनी, गागैन, धौरी सहित अन्य नदी के पानी का अत्यधिक प्रवाह हो रहा। जो फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा। आसपास गांव से मां के दरबार का संपर्क टूटने के बाद चचरी बनने से राहत हुए हैं।