May 26, 2024 3:02 pm
Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

समस्तीपुर जिले के आठ ब्लॉक के आठ पंचायतों में बनेगा प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय, DM ने CO को जमीन उपलब्ध कराने का दिया आदेश

यहां क्लीक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े

समस्तीपुर। जिले के पशुपालक किसानों के लिए अब सरकार के द्वारा प्रखंडों में नए पशु अस्पताल खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत समस्तीपुर पशु पालन विभाग के द्वारा आठ प्रखंडों के आठ पंचायतों में जगह चिंहित करते हुए इसकी सूची जिला प्रशासन को भी उपलब्ध करायी गयी है। जिसके आलोक में डीएम योगेंद्र सिंह ने संबंधित प्रखंडों के सभी सीओ को पशु चिकित्सालय की स्थापना के लिए न्यूनतम 140 फीट बाई 120 फीट रकवा की भूमि उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है।


जिले के कुल आठ प्रखंडों के आठ पंचायतों में नए प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय की स्थापना के लिए उपलब्ध करायी गयी सूची में दलसिंहसराय प्रखंडके पांड में प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय पांड की स्थापना की जाएगी। इसी प्रकार विद्यापतिनगर प्रखंड के विद्यापितनगर पंचायत के साहिट में, कल्याणपुर प्रखंड के सैदपुर पंचायत में, समस्तीपुर प्रखंड के कर्पूरीग्राम पंचायत के डढ़िया बेलार में पशु अस्पताल बनाया जाएगा।

इसी प्रकार खानपुर प्रखंड के खानपुर उत्तरी पंचायत के खानपुर में, विभूतिपुर प्रखंड के चौरा टभका पंचायत के चोरा टभका में तथा हसनपुर प्रखंड के दुधपुरा पंचायत के दुधपुरा में प्रथम वर्गीय पशु चिकित्सालय के निर्माण के लिए स्थल का चयन किया गया है। जिसके आलोक में डीएम ने सीओ को जमीन उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

doorbeennews
Author: doorbeennews

Leave a Comment